PM की यूएस यात्रा व्हाइट हाउस के बाहर एक साथ फेराया भारत और अमेरिका का झंडा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से लेकर 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं। यात्रा के कुछ दिनों पहले से ही अमेरिका में पीएम मोदी के आगमन की तैयारी शुरू हो गई है। अमेरिकी सरकार भी इस यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं।

इसी बीच शुक्रवार को व्हाइट हाउस के बाहर भारतीय तिरंगा झंगे और अमेरिकी झंडे को एक साथ लहराया गया। व्हाइट हाउस के बाहर दोनों देशों के झंडे लहरा रहे हैं।

बता दें कि नरेंद्र मोदी 23 जून को वॉशिंगटन में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग एंड इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में पूरे देश से आए समुदाय के आमंत्रित नेताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन उनके सम्मान में दोपहर भोज की मेजबानी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह की अगुवाई करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ अपनी उच्च स्तरीय बैठक को आगे बढ़ाते हुए वाशिंगटन में उनसे मुलाकात करेंगे।

इसके बाद 22 जून की शाम को पीएम मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडेन द्वारा उनके सम्मान में आयोजित किए गए राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

23 जून को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में दोपहर भोज की मेजबानी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी वाशिंगटन में प्रमुख कंपनियों के सीईओ, पेशेवरों, अन्य हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे।

Related posts

Leave a Comment